नेपाल में एक निजी हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्‍त, पर्यटन मंत्री सहित छह लोगों की मौत

इंडो नेपाल न्यूज ब्यूरो काठमांडू :नेपाल की राजधानी काठमांडू से चार सौ किलोमीटर दूर के तपजंग जिले में बुधवार को एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। इस हादसे में नेपाल के पर्यटन और नागरिक उड्डयन मंत्री रवीन्द्र अधिकारी सहित सभी लोग छह लोगों की मौत हो गई। नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने इसकी पुष्टि की है।
मरने वालों यात्रियों में बीरेंद्र प्रसाद श्रेष्ठ और नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के उप महानिदेशक और अर्जुन कुमार घिमिरे थे। हेलीकॉप्टर के चालक केसी प्रभाकर की भी इस हादसे में मौत हो गई। काठमांडू पोस्ट के हवाले से कहा गया है कि इस हेलिकॉप्टर में पर्यटन और नागरिक उड्डयन मंत्री के साथ प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के निजी सहयोगी युबराज दहल भी सवार थे। हालांकि, अभी दुर्घटना के कारण का पता नहीं चल सका है। पुलिस का कहना है कि रेस्क्यू टीम हेलिकॉप्टर के मलबे की तलाश कर रही है। लेकिन खराब मौसम की वजह से उन्हें काफी परेशानी हो रही है। दुर्घटना स्थल काठमांडु से 400 किलोमीटर दूर है. दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर एयर डायन्सिटी का है ।

बताया जा रहा है कि उड़ान के कुछ देर बाद ही यह हेलिकॉप्‍टर रडार से गायब हो गया। इसके कुछ ही देर में हादसे की खबर आई। पथिबारा इलाके के स्थानीय निवासियों ने पुलिस को दुर्घटना की सूचना दी। मौके पर नेपाल पुलिस बचाव दल के लोग मौजूद हैं। नेपाली मीडिया के मुताबिक पर्यटन मंत्री की योजना पाथीभरा मंदिर जाने की थी, इसके बाद वह पंचथार जाने वाले थे। यहां पर वह चुहान दंडा में निर्माणाधीन एयरपोर्ट का जायजा लेने वाले थे। घटना के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री ने आपातकालीन बैठक बुलाई है।

More from indonepalnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  • अमेठी में होगा रोचक चुनाव, कांग्रेश और भाजपा के लिए नाक का सवाल
  • साफ-सुथरे चुनाव के लिए आयोग ने बनाया जनता को प्रहरी
  • सी विजन एप करें लोड और निर्वाचन आयोग को सीधे करे शिकायत
  • बुराई पर अच्छाई की जीत पर्व होली की हार्दिक शुभकामनाएं- इंडोनेपालन्यूज़
toggle