नेपाल सरकार और डा.सी के राउत के बीच हुए समझौते का स्वंतंत्र मधेश गठबंधन ने किया स्वागत

आईएन न्यूज़ भैरहवा नेपाल :
संवादाता महेश गुप्ता
नेपाल के रूपनदेही जिले के भैरहवां में स्वतंत्र मधेश गठबंधन ने सरकार और डा. सी के राउत के बीच हुए राजनैतिक समझौते का स्वागत किया है और कहा है कि इस समझौते से मधेश और समग्र देश के हित में है जिससे देश का विकास होगा।
मंगलवार को आयोजित पत्रकार सम्मेलन में गठबंधन के रूपनदेही संयोजक भोपेन्द्र यादव ने बताया कि हम सामाजिक एकता के लिए मधेश के पूर्ण अधिकार के लिए शांतिपूर्ण मांग करेंगे। संसदीय प्रणाली द्वारा मधेश अधिकार के लिए सरकार के समक्ष मुद्दे को रखा जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि हमे सांसद या मंत्री नही बनना है अपितु मधेश के अधिकारों के लिए लड़ना है। इसीलिए यह समझौता मधेश हित के लिए किया गया है।
स्वतंत्र मधेश गठबंधन के नेताओं तथा कार्यकर्ताओं पर सरकार ने जो मुकदमे लगाए थे तथा जिन कार्यकर्ताओ को गिरफ्तार किया गया था उन्हें सरकार ने बिना शर्त हटा कर रिहा करने का कदम उठाया गया है। 2073 में मार्चवार के घटना में पचास से ज्यादा नागरिकों पर बिना कारण मुकदमे लगाए थे उसे आने वाले समय में सरकार वापस लेगी। सरकार के इस फैसले से मार्चवार के कार्यकर्ताओ तथा ग्रामीणों में खुशी का की लहर दौड़ गयी। तथा लोगों ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर बधाई दी।
स्वतंत्र मधेश गठबंधन ने कहा कि कैलाली के टीकापुर से लेकर सभी घटनाओं रेशम चौधरी तक सभी का शांतिपूर्ण मार्ग से न्याय दिलाने का प्रयास करेंगे।

More from indonepalnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  • अमेठी में होगा रोचक चुनाव, कांग्रेश और भाजपा के लिए नाक का सवाल
  • साफ-सुथरे चुनाव के लिए आयोग ने बनाया जनता को प्रहरी
  • सी विजन एप करें लोड और निर्वाचन आयोग को सीधे करे शिकायत
  • बुराई पर अच्छाई की जीत पर्व होली की हार्दिक शुभकामनाएं- इंडोनेपालन्यूज़
toggle