नेपाल: भैरहवा में विप्लव के बन्द का असर, बेलहिया से नहीं चले बड़े वाहन, यात्री परेशान

नेपाल: भैरहवा में विप्लव के बन्द का असर, बेलहिया से नहीं चले बड़े वाहन, यात्री परेशान
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क: पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में नेत्र विक्रम चंद समूह (माओवादी) के गतिविधि पर नेपाल सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद नेत्र विक्रम चंद समूह समेत कई और नेता खासा नाराज और आक्रोशित हो गये है। नेत्र विक्रम चंद समूह उक्त प्रतिबंध के विरोध मेंआज नेपाल बंद का आवाहन किया।
जिसका असर भारत नेपाल सीमा के सोनौली बॉर्डर पर भी उ देखने को मिला। भारतीय सीमा सोनौली से सटे नेपाली कस्बा बेलहिया से नेपाल के भैरहवां बुटवल जाने वाले बसे नदारद रही। काठमांडू के लिए भी वाहन जाते नहीं देखे गये। हालांकि प्रशासन ने यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कई जतन किए बेलहिया से बुटवल के लिए छोटे वाहनों की व्यवस्था कर रखा था। फिर भी यात्रियों की आवाजाही काफी कम रहा।
इतना नही नही नेपाल की रानधानी में याता यात पर काफी प्रभाव पड़ा। अधिकांश निजी विद्यालय बंद रहे।
बता दें कि नेपाली प्रशासन भी काफी सख्त है अपनी कड़ी सुरक्षा में यात्री बसों को चलाने के बाद कर रहे हैं उन पशुओं को विशेष सुरक्षा में ले जाया गया है। जब कि बीते रात को सीमा से र्सर जिला नवलपरासी में दो ट्रको मेंआग लगा दिया। पूर्वपश्चिम राजमार्गस्थित पश्चिम नवलपरासी बासाबसहीमा बीते रात दुई ट्रक में आगजनी हुआ है।
बताया गया कि 9–10 लोगो का अज्ञात समूह आगजनी किया। है।। काठमाडौ से धनगढी के लिए जा रही बस को बासाबसही के निकट स्टिल कम्पनी में राड से लोडकरने आयी खाली ट्रक में आग लगा दिया । आग लगने की खबर मिलते ही पुलिस पहुंच गयी।

More from indonepalnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  • अमेठी में होगा रोचक चुनाव, कांग्रेश और भाजपा के लिए नाक का सवाल
  • साफ-सुथरे चुनाव के लिए आयोग ने बनाया जनता को प्रहरी
  • सी विजन एप करें लोड और निर्वाचन आयोग को सीधे करे शिकायत
  • बुराई पर अच्छाई की जीत पर्व होली की हार्दिक शुभकामनाएं- इंडोनेपालन्यूज़
toggle