आईजी रेंज गोरखपुर ने सोनौली बॉर्डर का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

आईजी रेंज गोरखपुर ने सोनौली बॉर्डर का किया निरीक्षण,दिए आवश्यक निर्देश
इंडो नेपाल न्यूज सोनौली डेस्क: लोकसभा चुनाव 2019 को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए आई जी रेंज गोरखपुर जय नारायण सिंह ने भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर का निरीक्षण कर सीमा पर चौकसी को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
शनिवार की दोपहर को आईजी रेंज गोरखपुर सोनौली बॉर्डर पहुंचे और नो मैंस लैंड का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सबसे ज्यादा जोर नेपाल से भारत में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच पर दिया। जांच के उपरांत उन्होंने बताया कि 31 मतदान बूथों पर स्टैटिक सिस्टम नेटवर्किंग को लगाया जाएगा। भारत नेपाल की सीमाओं पर 130 चेक पोस्ट बैरियर लगाए जाएंगे ।
चुनाव के समय 48 घंटे बॉर्डर सील रहेगा। उन्होने यह भी कहा कि चुनाव में नेपाली शराब की रोकथाम के लिए अबकारी विभाग की सभी चौकियों को सीमा पर स्थापित किया गया है। साथ ही नेपाल के एफएम पर उम्मीदवारों का प्रचार-प्रसार पर भी विशेष नजर रहेगी। दोहरी नागरिकता वाले वोटरों को चिन्हित किया जाएगा। यशस्वी व पुलिस संयुक्त रूप से सार्वजनिक पगडंडी रास्तों पर पेट्रोलिंग करेगी। किसी भी दशा में नेपाल से भारत में अराजक तत्व घुसपैठ करने नहीं कर पायेगें। इसके उपरांत आईजी रेंज गोरखपुर कस्टम, एसएसबी के साथ सोनौली पुलिस चौकी में एक बैठक किया।
इस मौके पर रोहित सिंह सजवान पुलिस अधीक्षक महाराजगंज, राजू कुमार शाव क्षेत्राधिकारी नौतनवा ,अशोक मिश्रा क्षेत्राधिकारी फरेंदा, सतीश सिंह थानाध्यक्ष कोल्हुई बिहागड़ सिंह थानाध्यक्ष नौतनवा, विजय राज सिंह कोतवाल सोनौली, रजत तिवारी कस्टमर अधीक्षक सोनौली सब इंस्पेक्टर चौकी प्रभारी विनोद कुमार राय आदि मौजूद रहे।

More from indonepalnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  • प्रत्येक विधानसभा की 5 ईवीएम से होगा वीवीपैट का मिलान
  • साफ-सुथरे चुनाव के लिए आयोग ने बनाया जनता को प्रहरी
  • सी विजन एप करें लोड और निर्वाचन आयोग को सीधे करे शिकायत
  • वायु सेना ने पेश किए पाक एफ- 16 मार गिराने के सबूत
  • बच्चे कर रहे हैं लोगों को मतदान के प्रति जागरूक
  • ओडिशा में मलकानगिरी की 6 बूथों पर नक्सली डर से नहीं हुआ मतदान
toggle