Sonauli : बार्डर के मतदाता सूची में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी उजागर, निर्वाचनधिकारी से शिकायत

Sonauli : बार्डर के मतदाता सूची में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी उजागर, निर्वाचनधिकारी से शिकायत

नेपाली नागरिकों का नाम देख भड़के सभासद, चेयरमैन ने किया एसडीएम से शिकायत।
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
मतदाता सूची में छूटे मतदाताओ का नाम बढ़ाने को लेकर आज बूथ स्तर पर बीएलओ और लेखपाल द्वारा आयोजित एक बैठक में उपस्थित सभासद और चेयरमैन प्रतिनिधि ने जैसे ही मतदाता सूची देखा वह भड़क गये और मतदाता सूची में भारी गड़बड़ी होने की शिकायत एसडीएम नौतनवा से किया।
रविवार की दोपहर को भारत नेपाल सीमा के सोनौली नगरपंचायत के प्राथमिक विधालय प्रथम स्थित मतदान बूथ स्थल पर सभासद गणमान्य नागरिको के साथ एक बैठक आयोजित किया।
बैठक में गणमान्य नागरिको को बीएलओ और हल्का लेखपाल ने मतदाता सूची सौपा और छूटे लोगो का नाम दर्ज कराने की बात कही। मतदाता सूची को देखते ही सभासद और चेयरमैन प्रतिनिधि भड़क गये उन्होने कहां कि मतदाता सूची में काफी गड़बड़ी है। तमाम नेपालियों के नाम मृतको के नाम तथा बाहरी व्यक्तियों का नाम अंकित है। हालां की सुपरवाइजर और बीएलओ ने कहां कि एैसे व्यक्तियो को चिन्हित कर दे उन्हे टैग कर दिया जायेगा। वह लोग मतदान नही कर पायेगें।
इधर सुधीर त्रिपाठी अध्यक्ष प्रतिनिधि सोनौली ने कहां की मतदाता सूची में नाम की बड़ोत्तरी के समय छुप छुपाकर बीएलओ सुपरवाइजर द्वारा बिना किसी जांच पड़ताल के सूची में नाम की बडोत्तरी और कटौती स्वंय द्वारा किन्ही प्रलोभन में कर लिया गया। समय रहते किसी भी जाप्रतिनिघि को विश्वास में नहीं लिया गया। श्री त्रिपाठी ने कहा की आज के इस बैठक का कोई औचित्य नहीं है। जब कि इस समय मतदाता सूची में कोई संसोधन नहीं हो सकता। उन्होने कहां की निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर पूरे गड़बड़ी की शिकायत करेगें और उनसे मांग करते है कि मतदाता सूची की गम्भीरता से जांच कराकर संसोधित वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन कराया जाय।

More from indonepalnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  • प्रत्येक विधानसभा की 5 ईवीएम से होगा वीवीपैट का मिलान
  • साफ-सुथरे चुनाव के लिए आयोग ने बनाया जनता को प्रहरी
  • सी विजन एप करें लोड और निर्वाचन आयोग को सीधे करे शिकायत
  • वायु सेना ने पेश किए पाक एफ- 16 मार गिराने के सबूत
  • बच्चे कर रहे हैं लोगों को मतदान के प्रति जागरूक
  • ओडिशा में मलकानगिरी की 6 बूथों पर नक्सली डर से नहीं हुआ मतदान
toggle