चुनाव को लेकर पुलिस की तैयारी पूरी,बॉर्डर पर पुख्ता होगी सुरक्षा

इंडो नेपाल न्यूज ब्यूरो गोरखपुर: शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर पुलिस महकमे ने तैयारी पूरी कर ली है। बिहार, नेपाल सीमा से उत्पाती आकर चुनाव में खलल ना डाल सकें इसे लेकर बॉर्डर की सुरक्षा का खाका भी तैयार हो गया। आईजी जय नारायण सिंह के आदेश पर यूपी पुलिस बिहार और नेपाल पुलिस से संपर्क कर बैरियर के स्थान और अन्य इंतजाम को पूरा कर लिया है। मतदान के 48 घंटे पहले ही बिहार और नेपाल की सीमा सील कर दी जाएगी। बॉर्डर पर नेपाली और हिंदी जानने वाले पुलिस अफसर और कर्मचारियों की तैनाती होगी। फोर्स में दोनों भाषाओं के जानकार की अलग सूची तैयार की गई है।

महराजगंज, देवरिया में सीमा सटे होने की वजह से अक्सर ही उधर से चुनाव में खलल डालने की कोशिश की घटनाएं सामने आ चुकी है। इसे देखते हुए ही पुलिस अफसर पहले से ही सतर्कता बरतते हैं। इस बार नेपाल और बिहार सीमा पर जांच के लिए 58 बैरियर लगाए जाएंगे। एडीजी दावा शेरपा के आदेश पर नेपाल पुलिस के साथ भारतीय पुलिस के अफसरों की मीटिंग भी बीते दिनों की गई थी। पुलिस ने बैरियर की संख्या और उसके जगह की जानकारी भी दे दी थी।

पेशेवर बदमाशों के खिलाफ अभियान

रेंज में पेशेवर अपराधियों पर पुलिस अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है। जमानत पर रिहा हुए बदमाश से लेकर अन्य तक को पुलिस जेल भेजने का काम कर रही है। इसके अलावा चुनाव में खलल डाल सकने की आशंका में पुलिस ने लोगों को चिन्हित किया है। इन पर भी कार्रवाई जारी है।

जिला बैरियर पिकेट

गोरखपुर : 25 25
देवरिया : 18 32
कुशीनगर : 17 17
महराजगंज: 17 82

शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर पुलिस की तैयारी पूरी है। नेपाल हो या बिहार बॉर्डर पर यहां पर विशेष चौकसी रहेगी। बैरियर, पिकेट लगाकर पुलिस सुरक्षा करेगी। बिहार, नेपाल पुलिस से भी यूपी पुलिस संपर्क में है। चुनाव के 48 घंटे पहले सीमा सील कर दी जाएगी।
जय नारायण सिंह,आईजी रेंज, गोरखपुर

More from indonepalnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  • प्रत्येक विधानसभा की 5 ईवीएम से होगा वीवीपैट का मिलान
  • साफ-सुथरे चुनाव के लिए आयोग ने बनाया जनता को प्रहरी
  • सी विजन एप करें लोड और निर्वाचन आयोग को सीधे करे शिकायत
  • वायु सेना ने पेश किए पाक एफ- 16 मार गिराने के सबूत
  • बच्चे कर रहे हैं लोगों को मतदान के प्रति जागरूक
  • ओडिशा में मलकानगिरी की 6 बूथों पर नक्सली डर से नहीं हुआ मतदान
toggle